• अतीक और अशरफ की गोली मारकर हत्या
  • प्रयागराज मेडिकल कॉलेज के पास हुई वारदात
logo

ओडिशा: आईएएस समर्थ वर्मा आईएएस स्वधा देव सिंह से शादी करने जा रहे

Date: 06-05-2023

   

भुवनेश्वर: एक और IAS कपल जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रहा है. पुरी के कलेक्टर समर्थ वर्मा की शादी रायगढ़ा की कलेक्टर स्वधा देव सिंह से होने जा रही है।
खबरों के मुताबिक, दोनों आईएएस अधिकारियों की शादी 15 मई, 2023 को उत्तर प्रदेश के वाराणसी में समर्थ वर्मा के पैतृक स्थान पर होगी।
इससे पहले स्वधा देव सिंह की शादी बोलनगीर कलेक्टर चंचल राणा से हुई थी, जो अब संबलपुर कलेक्टर अनन्या दास से शादी कर चुकी हैं। दूसरी ओर, वर्मा भी अपनी पहली पत्नी से अलग हो गए हैं, जो एक वरिष्ठ भारतीय रेलवे अधिकारी, सुचि सिंह हैं।

गौरतलब है कि, संबलपुर कलेक्टर अनन्या दास की शादी पहले कोरापुट कलेक्टर अब्दाल अख्तर से हुई थी और चंचल राणा की शादी पहले रायगड़ा कलेक्टर स्वधा देव सिंह से हुई थी।
विश्वसनीय रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईएएस समर्थ वर्मा और आईएएस स्वधा देव सिंह ने पहले अपने पति सुची सिंह और चंचल राणा को तलाक दे दिया था।
शादी में कुछ बड़े अधिकारियों, नौकरों को न्योता दिया गया है। 6 मई को रथ यात्रा द्वितीय समन्वय बैठक के बाद पुरी जिला कलेक्टर आसन्न विवाह के लिए अवकाश पर चले जाएंगे। वहीं दूसरी तरफ खबर मिली है कि रायगड़ा जिलाधिकारी 7 मई से शादी के लिए छुट्टी पर जा रहे हैं.
उपलब्ध जानकारी के अनुसार, 2011 बैच के आईएएस अधिकारी समर्थ वर्मा ने पहले केंद्रपाड़ा जिला मजिस्ट्रेट, बीएमसी आयुक्त, रायगड़ा पीडीडीआई और संबलपुर जिला मजिस्ट्रेट के रूप में कार्य किया था।
इसी तरह, रायगड़ा जिला कलेक्टर स्वधा देव सिंह ने पहले नुआपाड़ा जिला कलेक्टर के रूप में और राउरकेला में अतिरिक्त जिला कलेक्टर के रूप में कार्य किया।